Sunday 3 December 2017

विदेशी मुद्रा धन प्रबंधन कैलकुलेटर xls


मनी मैनेजमेंट कैलक्यूलेटर मैं व्यापार के लिए नया हूँ, लेकिन मैंने इस मंच को पढ़ने में और पेशेवरों की सलाह के लिए कई घंटे लगाए हैं। किसी भी पेशेवर द्वारा दिए गए सबसे पहले और सबसे अधिक तनावपूर्ण सलाह मनी प्रबंधन है। दीवालिया द्वारा एक विशेष धागा है जो एक विशिष्ट खाता जोखिम को लेकर आपको कितने ब्लॉकों को खरीदना चाहिए के लिए गणना पर जाता है। मुझे ये गणना किसी भी तरह से कठिन होने के लिए नहीं मिलती, लेकिन मैं देख सकता हूं कि नए लोगों को इस चरण को शॉर्टकट कहां से मिल सकता है। इसके लिए, मैंने अपने और मेरी पत्नी के लिए एक सरल लेकिन उपयोगी कैलकुलेटर बना दिया है (मैं जोखिम मूल्यांकन की गणना करने के लिए उसे भरोसा नहीं करता)। यदि इस कैलकुलेटर में कोई त्रुटियां हैं, तो कृपया मुझे बताएं और मैं इसे ठीक कर दूंगा। इसलिए अगर किसी और को इसका इस्तेमाल करना है, तो मैंने इसे इस पोस्ट में जोड़ा है। मैंने इसे Excel में बनाया है, और एक्सेल के बिना कोई भी ओपन ऑफिस (सन माइक्रोसिस्टम्स से एक निःशुल्क कार्यालय क्लोन) को डाउनलोड कर सकता है। साथ ही, फोरेंक्स टूल्स के लिए समर्पित फ़ोरम होना अच्छा होगा। कैलक्यूलेटर, एमटी 4 टेम्पलेट्स, एमटी 4 ईएएस आदि। महान मंच के लिए धन्यवाद, मैं एक टन सीख रहा हूं। फिलहाल एक डेमो खाते का व्यापार करना है, लेकिन जल्द ही एक मिनी अकाउंट शुरू करने की उम्मीद है। अटैचमेंट ज़िफ़ फाइल है, जो रुचि रखने वालों के लिए एक्सेल और ओपन ऑफ़िस संस्करण दोनों के साथ है। फरवरी 2007 में शामिल हुए: स्थिति 28 सदस्यों को संलग्न किया गया है जो दिलचस्पी रखने वालों के लिए एक्सेल और ओपन ऑफ़िस संस्करण दोनों के साथ ज़िप फ़ाइल है। मैं व्यापार के लिए नया हूँ, लेकिन मैंने इस मंच को पढ़ने में और पेशेवरों की सलाह के लिए कई घंटे लगाए हैं। किसी भी पेशेवर द्वारा दिए गए सबसे पहले और सबसे अधिक तनावपूर्ण सलाह मनी प्रबंधन है। दीवालिया द्वारा एक विशेष धागा है जो एक विशिष्ट खाता जोखिम को लेकर आपको कितने ब्लॉकों को खरीदना चाहिए के लिए गणना पर जाता है। मुझे ये गणना किसी भी तरह से कठिन होने के लिए नहीं मिलती, लेकिन मैं देख सकता हूं कि नए लोगों को इस चरण को शॉर्टकट कहां से मिल सकता है। इसके लिए, मैंने अपने और मेरी पत्नी के लिए एक सरल लेकिन उपयोगी कैलकुलेटर बना दिया है (मैं जोखिम मूल्यांकन की गणना करने के लिए उसे भरोसा नहीं करता)। यदि इस कैलकुलेटर में कोई त्रुटियां हैं, तो कृपया मुझे बताएं और मैं इसे ठीक कर दूंगा। इसलिए अगर किसी और को इसका इस्तेमाल करना है, तो मैंने इसे इस पोस्ट में जोड़ा है। मैंने इसे Excel में बनाया है, और एक्सेल के बिना कोई भी ओपन ऑफिस (सन माइक्रोसिस्टम्स से एक निःशुल्क कार्यालय क्लोन) को डाउनलोड कर सकता है। साथ ही, फोरेंक्स टूल्स के लिए समर्पित फ़ोरम होना अच्छा होगा। कैलक्यूलेटर, एमटी 4 टेम्पलेट्स, एमटी 4 ईएएस आदि। महान मंच के लिए धन्यवाद, मैं एक टन सीख रहा हूं। फिलहाल एक डेमो खाते का व्यापार करना है, लेकिन जल्द ही एक मिनी अकाउंट शुरू करने की उम्मीद है। तो आप पहली बार एक सूक्ष्म अकाउंट से शुरू करने के लिए उसकी सलाह खो सकते हैं लाभ यह है कि आप छोटे बहुत अधिक व्यापार कर सकते हैं, और इसलिए, ट्रेडों पर 1 खाते के जोखिम का इस्तेमाल आसानी से करें मुझे यकीन है कि आपकी स्प्रैडशीट की सराहना की जाएगी और एफएफ में आपका स्वागत है, तो आप पहले माइक्रो अकाउंट से शुरू करने के लिए अपनी सलाह खो सकते हैं। लाभ यह है कि आप छोटे बहुत अधिक व्यापार कर सकते हैं, और इसलिए, ट्रेडों पर 1 खाते के जोखिम का इस्तेमाल आसानी से करें मुझे यकीन है कि आपकी स्प्रैडशीट की सराहना की जाएगी और एफएफ में आपका स्वागत है I इंटरबैंक एफएक्स के साथ एक मिनी अकाउंट खोलना होगा I इंटरबैंक एफएक्स के साथ आपके विकल्प मानक और मिनी हैं एक मिनी खाते के साथ आप 0.10 लॉट (1000 लॉट) खरीद सकते हैं। यह एक माइक्रो अकाउंट के बराबर है मेरे पास बहुत अधिक टाइप किया गया था क्योंकि मैंने अपना धागा बहुत नकारात्मक के रूप में लिया था और साथ ही साथ मेरी खुफिया जानकारी को समझने और समझने के कौशल को पढ़ने के लिए। तर्क के लिए, मैं मान लेगा कि मैं सिर्फ आपके उत्तर को ग़लत तरीके से पढ़ रहा हूं। यदि आप स्प्रैडशीट को देखते हैं, मुझे विश्वास है कि अंतिम मूल्य 300 खाता शेष है यह हम विभिन्न कारणों से शुरू करने की योजना बना रहे हैं। मेरी पत्नी और मैं प्रत्येक एक खाता खोलेंगे और देखेंगे कि यह हमारे लिए है या नहीं। उचित धन प्रबंधन (2 प्रति व्यापार) का उपयोग करना, उचित रोकें, और एक प्रणाली का पालन करते हुए, हमने कुछ समय के लिए डेमो किया है, यह देखने के लिए कि क्या यह एक या दोनों के लिए है, इसके लिए इसके 600 मूल्य हैं। उपरोक्त संख्या की सटीक संख्या का उपयोग करते हुए इंटरबैंक एफएक्स पर डेमो अकाउंट के साथ, हम इस बोर्ड पर साधारण एमए प्रणालियों में से एक का उपयोग करते हुए प्रति माह लगभग 500 पिप्स औसत थे। मैं पूरी तरह से समझता हूं कि डेमो ट्रेडिंग और लाइव ट्रेडिंग अलग-अलग हैं, लेकिन हम उम्मीद कर रहे हैं कि हर महीने औसतन 250 pips की उम्मीद है। यह अत्यधिक आशावादी हो सकता है, लेकिन आपको एक लक्ष्य की आवश्यकता है लक्ष्य को देखते हुए, योजना निम्न है प्रत्येक खाते में 300 जमा करें - सुनो जोखिम जोखिम आकलन प्रत्येक सप्ताह (यदि सप्ताह के शुरू में खाते में 300 है, तो 2 जोखिम 6 व्यापार होता है। हम हर हफ्ते 2 लाट (0.10) प्रत्येक व्यापार को खरीदते हैं जो हफ्ते में जीतते हैं या हारते हैं। 2 सप्ताह की शुरुआत में हम अपने खाते की शेष राशि का पुनर्मूल्यांकन करते हैं और तदनुसार समायोजित करते हैं.इसके कारण यह है कि हम दिन के कारोबार पर खाते की योजना नहीं करते हैं। हमारे सीमित अनुभव से, प्रति सप्ताह 10 व्यापार नहीं किए जाएंगे। केवल 20 नीचे। मुझे यकीन नहीं है कि यह कैसे पेशेवरों को लगता है, लेकिन मेरे लिए काफी उचित और प्रभावी लगता है .- प्रत्येक महीने 300 खाते में जमा करें। अगर प्रति महीने 250 पिप्स का लक्ष्य सफल होता है (20 में पूंजी में 2 वृद्धि जोखिम), हम प्रत्येक खाते में 3600 जमा कर देंगे.प्रत्येक खाते का मूल्य लगभग 14,250 होगा। मेरी चिंताएं हैं - 2 खाते में ज्यादा जोखिम है, या मैं 1 पर होना चाहिए 1 पहले कुछ ट्रेडों में 6.67: 1 लीवरेज का उपयोग करना होगा 2 और मुझे इसे 5: 1 के तहत रखने के लिए कहा गया था- 250 pips एक उचित उम्मीद है मैं इस मंच पर लोगों को पता है pset जब आप pips की गिनती के बारे में बात करते हैं लेकिन मेरे मामले में मुझे पता है कि विकास के सटीक प्रतिशत के रूप में दर्शाता है कि प्रति व्यापार के प्रति मेरा जोखिम स्थिर है। आकलन सही है। जो लोग मुझे बेहतर जानते हैं वे जानते होंगे कि नकारात्मकता मेरे शस्त्रागार का हिस्सा नहीं है मैं आमतौर पर सहायता और प्रोत्साहन की भावना में नए सदस्यों का जवाब देता हूं। तो अच्छी तरह से इसे वहाँ छोड़ दें हां, 2 बहुत ज्यादा है, यह आपके पहले पोस्ट के उत्तर का बिंदु था। यदि विधि के आपके परीक्षण ने आपको इस पर विश्वास करने के लिए नेतृत्व किया है, तो आपने स्पष्ट रूप से इस योजना में काफी विचार क्यों नहीं किया, और मैं आपको अच्छी तरह से शुभकामनाएं। 2 बहुत ज्यादा है, लेकिन 300 की शुरुआती इक्विटी के साथ और 1 का उपयोग करते हुए। बहुत कम धन के साथ व्यापार करना मुश्किल होगा, अच्छा धन प्रबंधन के लिए आकार आकार कैलकुलेटर अक्टूबर 2007 में शामिल किया गया स्थिति: मेरे दिमाग में अपने स्वयं के 166 पदों का मन है अनुमान, सिस्टम पर दिए गए धागे के 80 मुद्रा प्रबंधन की चर्चा करने के बजाय सर्वश्रेष्ठ प्रविष्टि खोजने के बारे में चर्चा करते हैं। मुझे यह थोड़ा गलत निर्देशित लगता है क्योंकि यहां तक ​​कि उप-इष्टतम प्रविष्टियां सही धन प्रबंधन के साथ बहुत लाभदायक हो सकती हैं। धन प्रबंधन में अधिक प्रयास किए गए हैं, इष्टतम रोक-हानि की गणना और नुकसान सीमित करने के परिणामस्वरूप आपके लिए अधिक से अधिक दीर्घकालिक लाभ होंगे जब आप केवल जोखिम वाले 2क्कोट जैसे वाक्यांशों को सुनाते हैं तो इसका क्या मतलब है इसका क्या मतलब है कि आप अपने 2 इक्विटी का उपयोग मुद्रा खरीदने के लिए करें इसका मतलब है कि केवल 2 इक्विटी को नुकसान के जोखिम में शामिल किया जाए क्या जोखिम की राशि में खुले ट्रेडों से मुनाफा होता है और आप कैसे जानते हैं कि स्टॉप-लॉसन का इस्तेमाल करने के लिए यदि आपके पास 30 पिप्स का स्टॉप लॉस है, तो आपका लॉट साइज कितना होना चाहिए यदि आप केवल 2 जोखिम चाहते हैं, लेकिन 100 पिप स्टॉप लॉस की आवश्यकता है, तो आपका लॉट साइज क्या होगा यदि आप जैसे इन सवालों के जवाब तो शायद इक्विटी मॉडल का प्रतिशत आपके लिए हो सकता है। इक्विटी मोड के प्रतिशत का उपयोग क्यों करना चाहिए इस मॉडल का उपयोग करके, आप प्रत्येक इक्विटी पर केवल अपनी इक्विटी का प्रतिशत जोखिम में रख सकते हैं, जिसका मतलब है कि आपका जोखिम आपकी इक्विटी के समानुपातिक है और आपको रोक-हानि को चुनने के लिए छड़ी है, यह वित्तीय बर्बादी से सुरक्षित है और केवल खतरे की मात्रा को खोने की क्षमता उदाहरण के लिए, स्प्रेडशीट संलग्न का उपयोग करते हुए, यदि आप 40 पीओप स्टॉप लॉस के साथ 500 से 5 इक्विटी को जोखिम में रखते थे, तो आपका लॉट साइज बहुत अधिक होगा .06 बहुत कुछ। यदि आपकी इक्विटी एक ही जोखिम के साथ 100,000 थी और नुकसान को रोकने के लिए आपका लॉटा आकार 12 होगा, तो यह सुनिश्चित कर लें कि आप किसी व्यापार के इक्विटी के प्रतिशत का आवंटन करते हैं और फिर अपने स्टॉप-लॉस पीपी आकार से बहुत आकार निर्धारित करते हैं, आप सुनिश्चित करते हैं कि आप अपनी आँखों के साथ व्यापार को खोलते हैं और ग़लत काम को खत्म करते हैं। जोखिम और स्टॉप-लॉस पििप्स से व्यापार के लिए मैं बहुत सारे आकारों की गणना करने के लिए इस शीट का उपयोग करता हूं। इसका उपयोग किसी भी मुद्रा जोड़ी के लिए किया जा सकता है लेकिन आपको अपनी मुद्रा के लिए प्रसार और पीईपी मूल्य समायोजित करने की आवश्यकता होगी। यदि जोखिम स्तर बहुत अधिक है तो उसके अनुसार समायोजित करें। एक व्यापक रोक नुकसान आपके लाभ को कम करता है और तदनुसार बहुत आकार को समायोजित करता है। यदि आप एक फ़िफ़ो स्तर या एक समर्थक स्तर के पीछे एक स्टॉप लॉस रखना चाहते हैं तो स्प्रैडशीट में अपना स्टॉप लॉस पीिप्स दर्ज करें और स्प्रैडशीट आपको अपने जोखिम के लिए संबंधित लोट साइज देगा। यह मान लिया जाता है कि 1 मानक लॉट 100,000 है, इसलिए यदि आप एक अलग बहुत आकार का उपयोग करते हैं तो उसके अनुसार समायोजित करें। यह कैसे काम करता है यह बहुत इक्विटी, जोखिम, पीपी वैल्यू, फैल और लॉट साइज की गणना करने के लिए नुकसान को रोकता है। यह आपको 15 लॉट आकार भी देता है ताकि आप स्केलिंग के लिए या आउट कर सकें। उदाहरण आपके पास इक्विटी में 5000 और जोखिम 5 करना है। पीओपी मान मानक लॉट पर 10 है और आपका स्प्रेड 3 पिप्स (EURUSD) है। आपका स्टॉप लॉस 35 पिप्स है आपके आदेश का बहुत आकार क्या होना चाहिए उत्तर: 0.66 (लगभग) स्प्रैडशीट का उपयोग यह दिखाता है कि छोटे लाभ (30 pips) महत्वपूर्ण रिटर्न के लिए बहुत जल्दी कैसे बना सकते हैं। Im सुझावों और स्प्रैडशीट में सुधार के तरीकों के लिए खुला है ताकि आपके पास कोई विचार या तरीके बेहतर बनाने के तरीके हैं तो कृपया मुझे बताएं स्प्रेडशीट में फ़ार्मुलों को अनजाने में परिवर्तित होने से बचाने के लिए एक पासवर्ड है, इसलिए यदि आप फ़ार्मुलों को बदलना चाहते हैं तो पासवर्ड के साथ शीट अनलॉक करें। मैं वर्तमान में एम. एम. के बारे में बहुत अच्छी किताब पढ़ रहा हूं और आपकी एक्सेल शीट को बहुत उपयोगी पाया। हालांकि, मैं इसे सही तरीके से कैसे इस्तेमाल करना समझ में नहीं आता हूं, मैं आपको सवाल पूछने देता हूं ताकि मैं आपकी शीट का उपयोग करने में गलती न करना सुनिश्चित कर सकूं: 1- उदाहरण के लिए: स्तर 1 इक्विटी 500 अमरीकी डालर है और क्वाल्टस्ट्रॉजट 30 पाइप प्राप्त करना है , हालांकि मैं अधिक पिप्स इकट्ठा करता हूं और 45 पिप्स को मिलता है। - स्तर 2 इक्विटी 530 अमरीकी डालर माना जाता था, लेकिन मेरा वर्तमान इक्विटी वास्तविक स्तर अब 545 अमरीकी डालर है, मैं 545 अमरीकी डालर के लिए स्तर 2 इक्विटी को सही कैसे कर सकता हूं या सिर्फ लक्षित अगले स्तर के रूप में नियोजित quotmapquot और व्यापार को जारी रखता हूं अतिरिक्त पिप्स अगले स्तर में तेजी से कूदने में मदद करते हैं आशा है कि यह समझ में आता है ताकि आप मेरे प्रश्न को समझ सकें। मेरे पास कुछ और सवाल हैं लेकिन कदम से कदम आगे बढ़ना पसंद करते हैं। यह अच्छा प्रश्न है। मैं सिर्फ अगले स्तर को सही करता हूँ आमतौर पर एक दैनिक आधार पर। स्तर केवल एक मार्गदर्शक हैं आपके मामले में, आप स्तर 2 इक्विटी 545 में सेट करेंगे क्योंकि इक्विटी का प्रतिशत आपके बहुत आकार को निर्धारित करता है

No comments:

Post a Comment